यदि आपने ये 10 Website वेबसाइट नहीं देखी तो नेट चलाना ही छोड़ दीजिये

top 10 amazing website

आजकल इन्टरनेट एक अलग ही दुनिया बन चुकी है जहा रोजाना करोडो लोगो विजिट करते हैं चाहे वो facebook हो twitter हो या youTube या कोई और अब तक दुनिया में 87 करोड़ से भी ज्यादा website बन चुकी हैं और और इनमे से कुछ ऐसी वेबसाइट भी हैं जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे तो आइये जानते हैं इनके बारे में की ये क्या काम करती है और दूसरी website से क्यों अलग हैं आप हैडिंग पर क्लिक करके उस वेबसाइट पर जा सकते हैं

1)- Norse वेबसाइट


आज की टेक्नोलॉजी की अगर हम बात करें तो इन्टरनेट सबसे बड़े टेक्नोलॉजी के उदाहरणों में से एक है जो दुनिया के सभी देशो में उपलब्ध है और इन्टरनेट एक वो जरिया है जिस से एक सेकंड में हम घर बैठे दुनिया से कनेक्ट हो जाते हैं दुनिया को देख पाते है। इसी इन्टरनेट से दुनिया भर में एक सेकांग में नजाने कितनी वेबसाइट कितने कंप्यूटर  हैकरों के द्वारा हैक किये जाते हैं तो map.norsecorp.com एक ऐसी वेबसाइट है जो आपको लाइव दिखाती  है कि किस जगह से कहाँ कहाँ हैकिंग हो रही है।

2)- Zoomquilt


ये एक ऐसी वेबसाइट है जो एक इमागे को इतना ज़ूम होती है की आपको लगता है जैसे आप किसी रोलर कोस्टर से सैर कर रहे हैं या टेम्पल रन गेम की तरह उस एनवायरनमेंट की सैर कर रहे हैं जब यह आपके कंप्यूटर की फुल स्क्रीन पर चलेगा यकीन मानिये आपको लगेगा आप बिना टिकेट की कही की सैर कर के गए ।

यह भी पढ़ें – दुनिया की 10 सबसे खुबसूरत जगह 

3)- Pointerpointer


दोस्तों ये एक बड़ी ही अनोखी वेबसाइट है जिसको ओपन करते ही आपको आपको बस कही पर भी अपना माउस पॉइंटर छोड़ देना है फिर एक Random Image डिस्प्ले होगी जिसमे किसी इंसान की फिंगर आपके पॉइंटर को बता रही होगी । अच्छे आईडिया से किसी ने इस website को डिजाईन किया होगा एक बार देखना जरूर।

4)- Essaytyper 


यह वेबसाइट स्टूडेंट्स के लिए एक बहुत ही अच्छी वेबसाइट है इसमें होता ये है की जैसे ही आप इस वेबसाइट पर जायेगे तो एक साधारण सा पेज खुलेगा जिसमे आपको वो शब्द टाइप करना है  जिसके बार में आप लिखना चाहते है पढ़ना चाहते है शब्द को टाइप करके एंटर दबाये फिर आपको सामने एक वर्डपैड की तरह पेज खुलेगा जिसमे आप कुछ भी टाइप करेंगे तो वो आपके एक ही अल्फाबेट टाइप करें से ४-५ शब्द लिख देगा जो ग्रामेटिकल ढंग से पूरा सही सेंटेंस होगा। अगर आप एक बार तरय करेंगे तो बार-बार चेक करेंगे।

यह भी पढ़ें – दुनिया से 10 सबसे जहरीले सांप 

5)- Hackertyper


इस वेबसाइट पर जाते ही एक विंडो ओपन होगी जिस पर आप कुछ भी टाइप करेंगे तो वो अपने ही वर्ड टाइप करेगा जो हैकिंग से रिलेटेड है जैसे Info,<block> group location एक बार चेक जरूर करे आपको पता चल जायेगा।

6)-Down for everyone or just for me


कभी कभी ऐसा होता है न की आप किसी Websiteपर है और वो खुल ही नहीं रही तो ऐसे मैं आपके दिमाग में एक ही सवाल आता होगा की ये वेबसाइट मेरे लिए ही डाउन है या सबके लिए तो ऐसे में आप Down For Everyone Or Just For meवेबसाइट पर और पता कर सकते हैं की वो वेबसाइट डाउन है या up

7)- Htwins  (Scale of universe)


दोस्तों यकीन मानिये ये वेबसाइट बहुत ही ज्यादा helpful मजेदार और गजब की वेबसाइट है इसमें आपको पुरे ब्रह्माण्ड की चीजो का स्केल पता चल जायेगा कौन कितना बड़ा है और कितना छोटा वेबसाइट ओपन करके नीचे एक scroller आएगा जिसको आप लेफ्ट साइड scroll करेंगे तो वो हमको छोटी चीजो की तरफ लेकर जायेगा इंसान द्वारा खोजी गयी सबसे छोटी इकाई तक ले जायेगा,वही अगर आप राईट साइड स्क्रॉल करेंगे तो यह ग्रहो से होते हुए galexy milky way से होते हुए observable univers (इंसानो द्वारा खोजी गयी सबसे बड़ी इकाई ) तक जायेगा जो इंसान द्वारा ब्रह्माण्ड में सबसे बड़ी खोज है जहा तक इंसान की सोच पहुची है जहा तक calculation possible है।

8)- Date to date calculator


कभी अगर आपको अपनी exact date of birth  निकालनी होगी तो आप सिर्फ साल महीने का ही calculate कर पाएंगे अगर घंटे minuts,second निकलने पड़े तो आपको बहुत समय लग जायेगा। इस से बेहतर है की date to date website पर  jaye or matra 4 second में ही आपको आजतक पैदा हुए कितने hours किनते minuts हुए बता देगा।

9)-Google ncr


जब भी आप google open  करते है तो आप देखते होंगे की google के नीचे छोटा सा India भी लिखा हुआ आता है मतलब आप google India के सर्च engine से search कर रहे हैं इसी तरह google के  बहुत देशो में अपने सर्च इंजिन है जैसे google japan,google Germany,google france,google Russia और भी है बहुत पर अगर आपको बिना किसी Country Restriction के चलना हो तो आप कैसे चलाएंगे उसके लिए आप इस वेबसाइट पर जाये www.google.com/ncr

10)-Virus total


ये एक बहुत ही अच्छी  और helpful वेबसाइट है जिसके जरिये आप अपने कप्यूटर में मौजूद किसी भी फाइल में वायरस का पता कर सकते है यानी आपको online virus scanner मिल जाता है।

उम्मीद करता हूँ आपको ये पोस्ट यदि आपने ये 10 Website नहीं देखी तो नेट चलाना ही छोड़ दीजिये  अच्छी लगी होगी और आपको कुछ सीखने को मिला होगा  शेयर करना न भूलें।

|जय हिन्द |

 

 

One thought on “यदि आपने ये 10 Website वेबसाइट नहीं देखी तो नेट चलाना ही छोड़ दीजिये”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *