About us

hindish.com के about us पेज पर आने के लिए सबसे पहले हिंदिश वेबसाईट आपका धन्यवाद करती है आपको बता दे कि हिंदिश वेबसाईट  पर प्रकाशित की जाने वाली सभी पोस्ट हिन्दी में होती है जिसका मकसद सभी हिन्दी प्रेमी पाठको तक हर तरह की सुचना,तकनीक,सफलता की प्ररेणा दायक कहानिया,गैजेट, की सूचना और रहस्यो के बारे में जानकारी को हिन्दी में पहुचाना है। इंटरनेट की दुनियाँ मे english,मंदारिन(chinese)जैसी भाषाओं की अपनी एक अलग पहचान है।हमारे भारतीय गायकों ने,डांसरो ने,अभिनेताओं ने,कवियों ने अपने अपने क्षेत्र मे हिन्दी भाषा को को देश दुनिया में एक अलग पहचान दिलायी तो दोस्तो इंटेरनेट के क्षेत्र में यह भाषा हमारे हाथ में है की हम  नये ब्लॉगर इंटेरनेट पर अपनी मात्रभाषा को कहाँ तक पहुँचा सकते हैं, कही ऐसा न हो कि earning के चक्कर मे हम इंटरनेट से हिन्दी का अस्तित्व ख़त्म कर दे और hinglish अपना लें । इसीलिये मैने हिन्दी मे मे ब्लॉगिंग करने की सोची ताकि ब्लोग्गिंग के जरिये इंटरनेट में अपनी मात्र भाषा को बढ़ावा देने मे कुछ योगदान दे पाऊँ ।आप अगर नये ब्लॉगर ब्लॉगर हैं है तो प्लीज़ हिन्दी अपनाये अपनी चीज़ अपनी होती है ब्लॉगिंग को भारत मे active हुये अभी ज्यादा वक़्त नही हुआ है है इसलिये अभी इसको दिशा दी जा सकती है ।

hindish.com पर प्रकाशित की जाने वाली  सभी सामग्री सर्वाधिकार सुरक्षित है और इसकी किसी भी सामग्री का किसी भी रूप में पुन: प्रकाशन  प्रतिबंधित है। इस वेबसाइट पर लिखी गयी कोई भी जानकारी कही से कॉपी पेस्ट नहीं होती हैं आईडिया और जानकारी अपना ज्ञान बढ़ने के लिए भले ही दुसरे जगहों से ली जाती है।  मगर उसको हम अपने शब्दों में इस तरह से ढालते हैं ताकि सबको पढने में आसानी हो सबको जानकारी हो और सबको नॉलेज मिल सके ।

यदि आपको  हमारी वेबसाइट से कोई सुझाव या शिकायत हो तो आप हमसे नीचे दिए गए लिंक से contact us page पर जाकर हमसे संपर्क कर सकते हैं । जितना हम से हो सके यथासंभव हम आपकी समस्या का समाधान करने की कोशिश करेंगे । बाकी आप लोग भी हमको सपोर्ट करें और hindish.com पर आते रहें,  पढ़ते रहे, और सीखते रहें अपनी भाषा में । यदि आपके पास कोई ऐसी जानकारी हो जिसको आप चाहते हो की यह जानकारी लोग तक पहुंचनी चाहिए तो आप वह जानकरी भी हमें भेज सकते हैं ।हम उसको अपनी वेबसाइट पर पब्लिश कर देंगे मगर जानकारी किस तरह की होनी चाहिए उसके बारे में मैं आपको कुछ नियम बता देता हूँ ।

  • जानकारी ऐसी हो जो परमानेंट हो या न की आईडिया एयरटेल का कोई ऑफर आया हो वो 1 महीने के लिए वैलिड हो और फिर ख़तम हो जाये क्योंकि हम हिंदिश पर सिर्फ वही जानकरिया डालते हैं जो सही सटीक और परमानेंट हैं ।
  • जानकारी आप अप्पने शब्दों में दे कही से कॉपी पेस्ट किया हुआ टेक्स्ट हमें न दें ।
  • यदि आप एक ब्लॉगर हैं और गेस्ट पोस्ट लिखना चाहते हैं तो भी आप हमको अपनी गेस्ट पोस्ट भेज सकते हैं ।
  • आपको दो do follow लिंक दिए जायेंगे ।
  • गेस्ट पोस्ट कम से कम 600 शब्दों की होनी चाहिए ।
  • और वह पोस्ट आपकी वेबसाइट पर पब्लिश नहीं होनी चाहिए ।
  • आपकी पोस्ट को सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (SEO) के लिए हम एडिट कर सकते हैं (यदि जरुरी हो )।

 हमसे संपर्क करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

 धन्यवाद

|जय हिन्द |

Share post, share knowledge