जिओ 4G स्मार्टफ़ोन के लिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन पूरी जानकारी

jio 4G smartphone | जिओ 4G स्मार्टफ़ोन हिंदी

जिओ 4G स्मार्टफ़ोन के के बारे में तो अपने सुन ही लिया होगा । तो आज मैं आपको जिओ 4G smartphone phone के बारे में  और जिओ 4G स्मार्टफ़ोन  को आप कैसे खरीद सकते हैं ? कैसे Registration करा सकते हैं ।  यह भी बताऊंगा तो let’s get start

Jio 4G स्मार्टफ़ोन के बारे में


21 जुलाई 2017 को हुई Reliance Industries की 40वी एजीएम (Annual General Meeting)  में मुकेश अम्बानी ने Jio का 4G smartphone लांच किया जिसको आप फ्री में खरीद सकते हैं । लेकिन आपको 1500 रूपये   security money के तौर पर जमा कराने होंगे जिसको आप तीन साल बाद कभी भी वापस पा  सकते हैं।  यह सिक्यूरिटी मनी इसलिए ली जा रही है ताकि फ़ोन को खरीदने वाले इस फ्री के फ़ोन का गलत उपयोग न करें।  मीटिंग में मुकेश अम्बानी ने कहा की यह जिओ 4G स्मार्टफ़ोन 4G को support करेगा ।

jio 4G smartphone | जिओ 4G स्मार्टफ़ोन हिंदी
jio 4G smartphone banner

जिओ 4G स्मार्टफ़ोन एक अल्फ़ान्यूमेरिक कीपैड के साथ आता है जिसमें  expandable SD card slot, 4-way navigation,  हेड फोन्स जैक, माइक्रोफोन, स्पीकर, एफएम रेडियो  जैसे फीचर शामिल हैं। 4 जी VoLTE- सक्षम JioPhone सभी भाषाओं को सपोर्ट करता है । आपको हर महीने 153 रुपये का रिचार्ज करवाना होगा जिसमे आपको सभी Jio की application तो फ्री मिलेंगी ही साथ ही साथ आप unlimited Local और STD  call कर सकते हैं इसके अलावा आपको हर रोज 500mb का डेटा भी मिलेगा यानी महीने में आपको करीब करीब 14 या 15 Gb इन्टरनेट डाटा भी मिल जायेगा जो की एक Normal Internet user के लिए काफी है।

जियो फोन टीवी टैरिफ


जिओ 4G स्मार्टफ़ोन में आपको एक और फीचर मिलेगा जिस के जरिया आप आने जिओ फ़ोन को अपनी T.V  से भी कनेक्ट कर पाएंगे और डेली 3-4 घंटे अपनी टीवी पर अपना पसंदीदा प्रोग्राम देख पाएंगे। अपने फ़ोन को TV से connect करने के लिए एक Cable दी जाएगी ।   इसके लिए मुकेश अंबानी ने 309 रुपए का एक टैरिफ लॉन्च किया है।

जिओ शैशे टैरिफ पैक


Jio  ने टीवी देखने के लिए मंथली प्लान के अलावा दो छोटे पैक भी लांच किये हैं । जिस से आप अपने मोबाइल से टीवी को कनेक्ट कर के अपना मनपसंद प्रोग्राम टीवी पर देख सकते हैं । इसके लिए पहला वाला पैक है 54 रूपए का जिसकी वैलिडिटी 7 दिन की होगी ।  और दूसरा पैक है 24 रुपये का जिसकी वैलिडिटी 2 दिन की होगी  ।

जिओ 4G स्मार्टफ़ोन के लिए कैसे करे रजिस्ट्रेशन 


जिओ 4G स्मार्टफ़ोन का registration शुरू हो चूका है।  जिसको आप jio की official website www.jio.com पर जाकर कर सकते हैं । लेकिन ध्यान रहे registration करने मात्र से ही mobile book नहीं हो जायेगा ।  अभी सिर्फ registration किया  जा रहा है । मोबाइल की booking 24 अगुस्त से शुरू की जाएगी  तब फ़ोन बुक होगा। तो   आइये जानते है जिओ स्मार्टफ़ोन को बुक करने की प्रोसेस

  • सबसे पहले तो आप jio की ऑफिसियल वेबसाइट www.jio.com को ओपन करें  ।
  • jio की website ओपने करते ही आपको एक banner दिखाई देगा जिसमें लिखा होगा “India ka smartphone jio phone”
  • इस बैनर पर क्लिक करे फिर आपको 4 चीजे fill करनी है ।
  1. first name
  2. last name
  3. email id
  4. mobile number
  • फिर submit कर दें आपका registration हो जायेगा और आपके  mobile number पर एक message भी आजायेगा ।

फिर जब मोबाइल की booking शुरू होगी तो आप भी अपना जिओ 4G स्मार्टफ़ोन बुक कर पाएंगे । बाकि किसी अन्य जानकारी के लिए कमेंट  करें । कुछ महत्वपूर्ण जानकारिया इन्हें भी पढ़ें ::-

About kailash

मेरा नाम कैलाश रावत है और मैं hindish.com का एडमिन व लेखक हूँ और इस ब्लॉग पर निरंतर हिन्दी में ,टेक,टिप्स,जीवनियाँ,रहस्य,व अन्य जानकारी वाली पोस्ट share करता रहता हूँ, मेरा मकसद यह है की जैसे बाकि भाषाए इन्टरनेट पर अपनी एक अलग पह्चान बना रही हैं तो फिर हम भी अपनी मात्र भाषा की इन्टरनेट की दुनियां में अलग पहचान बनाये न की hinglish में ।
Share post, share knowledge

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *